दिवाली पर दिख जाए यह 5 चीज़े तो पूरे वर्ष होगी धन की वर्षा। 

माना जाता है दिवाली के दिन माँ लक्ष्मी धरती पर विराजमान होती है और साफ़ सुथरी जगह पर अपनी कृपा बरसाती है इसी लिए दिवाली के दिन लोग अपने घर व कार्य स्थल को साफ़ सुथरा रखते है। 

माना जाता है यदि आप यह 5 चीज़े धनतेरस से दिवाली के बीच देख लेते है तो मान ले की लक्ष्मी माँ की कृपा इस साल आप पर आना लगभग तय है। 

आइए जानते है कौनसी यह 5 चीज़े:

1. छिपकली 

वैसे तो छिपकली आपको आयदिन आपकी दीवारों पर दिख जाती है परंतु दिवाली के आस पास छिपकली ना जाने कहा चली जाती है। यदि आपको दिवाली के दिन या रात को छिपकली के दर्शन हो जाये तो बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। यदि हो सके तो छिपकली पर हल्का सा पानी व सिन्दूर की छींटे मार पाएं तो बेहद अच्छा होगा।

2. बिल्ली 

छिपकली की ही तरह बिल्ली भी दिवाली के दिनों में आसानी से नहीं दिखती। आप कोशिश कर सकते है यदि कोई बिल्ली दिख जाये तो उसे दूध पिलाये। यदि बिल्ली दूध पी गयी तो अति शुभ फल की प्राप्ति होगी। 

3. उल्लू 
उल्लू माँ लक्ष्मी की सवारी है। यदि दिवाली की रात को उल्लू के दर्शन हो गए तो माने लक्ष्मी जी आपके घर ज़रूर विराजमान होंगी। 

4. छछूंदर 
यदि घर में छछूंदर दिख जाए तो भी बेहद अच्छे संकेत है  माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए।

5. पड़े हुए पैसे। 
यदि आपको सड़क पर चलते हुए पैसे पढ़े मिल जाए तो भी समझे की आपका सही समय आने को है। उन पैसो को पूजा करते समय चांदी के सिक्कों के साथ रखे और अगले दिन अपनी तिजोरी में रखे। माँ लक्ष्मी अपनी कृपा ज़रूर बरसायंगी। 

यदि इन 5 चीज़ो में से आपके साथ कोई एक भी घटना हो तो समझे माँ लक्ष्मी करेंगी आप पर विशेष कृपा। 

Tags